शिक्षा संकाय
भौतिकी प्रयोगशाला
विज्ञान-शिक्षण के उद्देश्यों में लगातार होने वाले परिवर्तनों के साथ ही विज्ञान शिक्षक का कार्य भी बढ़ता गया तथा आज वह बहुआयामी हो गया है। दूसरे विषयों के शिक्षकों के अनुरूप ही विज्ञान पाठ्यक्रम को कई सम्भावित स्तरों पर छात्रों तक पहुंचाने तथा उनके व्यवहार में तदनुकूल परिवर्तन लाने के साथ-साथ उसका उत्तरदायित्व यह भी है कि वह प्रयोगशाला को अपनी आवश्यकताओं, सीमाओं तथा विषय के आधुनिकतम शिक्षण की मिली-जुली शर्तों के अनुरूप ढाल सके।
राष्ट्रीय कैडेट कोर
विज्ञान-शिक्षण के उद्देश्यों में लगातार होने वाले परिवर्तनों के साथ ही विज्ञान शिक्षक का कार्य भी बढ़ता गया तथा आज वह बहुआयामी हो गया है। दूसरे विषयों के शिक्षकों के अनुरूप ही विज्ञान पाठ्यक्रम को कई सम्भावित स्तरों पर छात्रों तक पहुंचाने तथा उनके व्यवहार में तदनुकूल परिवर्तन लाने के साथ-साथ उसका उत्तरदायित्व यह भी है कि वह प्रयोगशाला को अपनी आवश्यकताओं, सीमाओं तथा विषय के आधुनिकतम शिक्षण की मिली-जुली शर्तों के अनुरूप ढाल सके।